चमकती काँच  जैसी त्वचा  पाने के 10 गुप्त राज  

कोरियाई स्किनकेयर

मेकअप और सनस्क्रीन हटाने के लिए तेल आधारित क्लींजर से शुरुआत करें, इसके बाद त्वचा का प्राकृतिक तेल छीने बिना उसे गहराई से साफ करने के लिए पानी आधारित क्लींजर का इस्तेमाल करें।

1.दोहरी सफाई

मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाने और सेल टर्नओवर को बढ़ावा देने के लिए सप्ताह में 2-3 बार सौम्य एक्सफोलिएटर का उपयोग करें। फिजिकल और केमिकल एक्सफोलिएशन दोनों लोकप्रिय विकल्प हैं।

2. एक्सफोलिएशन

 सफाई के तुरंत बाद अपनी त्वचा में नमी लाने के लिए अपनी दिनचर्या में एक हाइड्रेटिंग टोनर या एसेंस शामिल करें।

3. हाइड्रेशन

हाइड्रेशन, ब्राइटनिंग और एंटी-एजिंग जैसी विशिष्ट त्वचा देखभाल संबंधी चिंताओं को दूर करने के लिए हाइलूरोनिक एसिड, नियासिनमाइड और विटामिन सी जैसे सक्रिय तत्वों वाले सीरम का उपयोग करें।

4.सीरम

आपके द्वारा लगाए गए सभी त्वचा देखभाल उत्पादों को बरकरार रखने और पूरे दिन त्वचा की नमी बनाए रखने के लिए एक हल्का, हाइड्रेटिंग मॉइस्चराइजर लगाएं।

5. मॉइस्चराइजर 

दिन के दौरान हमेशा सनस्क्रीन का प्रयोग करें, क्योंकि यूवी किरणें आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकती हैं और कांच की त्वचा पाने के आपके प्रयासों में बाधा डाल सकती हैं। 

6.धूप से सुरक्षा

रात के समय त्वचा की देखभाल की दिनचर्या को शामिल करें जिसमें सोते समय आपकी त्वचा की मरम्मत और उसे फिर से जीवंत करने के लिए स्लीपिंग मास्क या नाइट क्रीम शामिल हो।

7.रात्रिकालीन दिनचर्या

रक्त परिसंचरण को उत्तेजित करने और एक स्वस्थ चमक को बढ़ावा देने के लिए अपनी उंगलियों से ऊपर और बाहर की ओर धीरे-धीरे अपने चेहरे की मालिश करें।

8.चेहरे की मालिश

Skin Care: जापानी स्किनकेयर रूटीन से पाएं प्राकृतक निखार एवं चमकदार चेहरा