जापानी स्किनकेयर रूटीन से पाएं प्राकृतक निखार एवं चमकदार चेहरा 

जापानी त्वचा देखभाल सादगी, प्रभावशीलता और उस प्रतिष्ठित चमकदार रंगत को प्राप्त करने पर जोर देने के लिए प्रसिद्ध है। यहां 5-चरणीय जापानी त्वचा देखभाल दिनचर्या का विवरण दिया गया है जो आपको प्राकृतिक, चमकती त्वचा को अनलॉक करने में मदद कर सकता है।

1. दोहरी सफाई

मेकअप, सनस्क्रीन और अशुद्धियाँ हटाने के लिए तेल-आधारित क्लींजर का उपयोग करके शुरुआत करें। त्वचा का प्राकृतिक तेल छीने बिना उसे साफ करने के लिए सौम्य फोमिंग क्लींजर का प्रयोग करें।

2. एक्सफोलिएट

मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाने के लिए सप्ताह में 2-3 बार अपनी त्वचा को धीरे से एक्सफोलिएट करें, जिससे एक चिकनी बनावट और बाद के उत्पादों के बेहतर अवशोषण को बढ़ावा मिलेगा।

3. लोशन

पश्चिमी टोनर के विपरीत, जापानी लोशन अधिक गाढ़े और अधिक हाइड्रेटिंग होते हैं। वे त्वचा के पीएच को संतुलित करते हैं और इसे बेहतर अवशोषण के लिए तैयार करते हैं।

4. सीरम

विशिष्ट त्वचा संबंधी चिंताओं, जैसे काले धब्बे, महीन रेखाएं या असमान बनावट को संबोधित करने के लिए लक्षित सीरम और एसेंस लगाए जाते हैं। हयालूरोनिक एसिड और विटामिन सी जैसे तत्व लोकप्रिय विकल्प हैं।

5. शीट मास्क

सप्ताह में 1-2 बार, अपनी त्वचा को जलयोजन को बढ़ावा देने और चमकदार चमक देने के लिए पौष्टिक तत्वों में भिगोया हुआ शीट मास्क लगाएं।

Skin Care : चेहरे पे प्राकृतिक चमक पाने क लिए अवश्य आज़माएं ये घरेलु नुस्खे।