दोमुंहे बालों से छुटकारा पाएं इन तरीकों से 

दोमुंहे बालों को अलविदा कहें! अपने बालों के स्वास्थ्य और जीवन शक्ति को बहाल करने के लिए घर बैठे ही इन प्रभावी घरेलू उपचारों का पता लगाएं।

नमी बहाल करने और क्षतिग्रस्त सिरों की मरम्मत के लिए साप्ताहिक रूप से पौष्टिक हेयर मास्क का उपयोग करें। स्थायी चमक और मजबूती के लिए अपने बालों को टीएलसी से लाड़-प्यार दें।

गहरी कंडीशनिंग

जैतून के तेल को गर्म करें और इससे अपने सिरों पर मालिश करें। डीप कंडीशनिंग के लिए इसे धोने से पहले एक घंटे के लिए छोड़ दें। अपने बालों को घर पर ही शानदार स्पा उपचार दें।

जैतून के तेल की मालिश

दोमुंहे बालों को हटाने और उन्हें बालों की जड़ों तक बढ़ने से रोकने के लिए सिरों को नियमित रूप से ट्रिम करें। थोड़ी सी ट्रिमिंग आपके बालों की जीवंतता को बनाए रखने में काफी मदद करती है।

ट्रिमिंग विधि

अंडे की जर्दी को शहद के साथ मिलाएं और प्रोटीन युक्त मास्क के लिए सिरों पर लगाएं जो मरम्मत और मजबूती प्रदान करता है। अपने बालों को वे पोषक तत्व खिलाएं जिनकी उन्हें आवश्यकता है

अंडे की जर्दी का उपचार

दोमुंहे बालों पर एलोवेरा जेल लगाएं। यह क्यूटिकल को सील कर देता है और आगे की क्षति को रोकता है। ऐसे बालों के लिए एलो की प्राकृतिक शक्ति का उपयोग करें जो मजबूत होने के साथ-साथ चिकने भी हों

एलोवेरा उपाय

समझें कि दोमुंहे बाल कैसे दिखते हैं, उन्हें लक्षित करें और उनका प्रभावी ढंग से इलाज करें। दोमुंहे बालों को जल्दी पहचानना स्वस्थ, सुंदर बालों की कुंजी है।

विभाजित सिरों की पहचान करना

अतिरिक्त क्षति को रोकने के लिए हीट स्टाइलिंग को कम करें। अपनी प्राकृतिक बनावट अपनाएं या हीट प्रोटेक्टर्स का उपयोग करें। अपनी अनूठी शैली का प्रदर्शन करते हुए अपने बालों के स्वास्थ्य की रक्षा करें।

हीट स्टाइलिंग से परहेज

चेहरे पे प्राकृतिक चमक पाने क लिए अवश्य आज़माएं ये घरेलु नुस्खे।

Natural Glow