Homemade serum: त्वचा को स्वस्थ बनाने के लिए 7 होममेड फेस सीरम

NGL, फेस सीरम वह नए युग की स्किनकेयर उत्पाद बन गए हैं जिसमें एक या दो सक्रिय घटक होते हैं जो आपको वह स्वस्थ चमक देते हैं। यहां सात दिन फेस के लिए DIY सीरम हैं।

1. पोषण सेमूथी फेस सीरम

एक कांच के ड्रॉपर बोतल में, 1 अंश मीठे बादाम का तेल, 1 अंश अवोकाडो तेल, 10 बूँदें गुलाब के तेल और 10 बूँदें सैंडलवुड के तेल को मिलाएं। हर दिन उसे उपयोग करने से पहले अच्छी तरह मिलाएं।

2. एंटी-एक्ने फेस सीरम

एक कांच के बोतल में 1 अंश जोजोबा तेल, 1 अंश ग्रेपसीड तेल, 10 बूँदें रोजमैरी के तेल और टी ट्री के तेल को मिलाएं। इसे अपने चेहरे पर उपयोग करने से पहले अच्छी तरह मिलाएं।

3. ब्राइटनिंग फेस सीरम

एक कांच के बोतल में 1 अंश बादाम का तेल, 1 अंश ग्रेपसीड तेल, 10 बूँदें नींबू के तेल और फ्रैंकिंसेंस के तेल को मिलाएं। इसे अपने चेहरे पर उपयोग करने से पहले अच्छी तरह मिलाएं।

4. हाइड्रेटिंग फेस सीरम

एक कांच के बोतल में 1 अंश नारियल का तेल, 1 अंश रोजहिप का तेल, 10 बूँदें लैवेंडर के तेल और 10 बूँदें जेरेनियम के तेल को मिलाएं। इसे अपने चेहरे पर उपयोग करने से पहले अच्छी तरह हिला दें।

5. त्वचा को शांत करने वाला सीरम

एक कांच के ड्रॉपर बोतल में 1 अंश कैलेंडुला तेल, 1 अंश कैमोमाइल तेल, 10 बूँदें लैवेंडर के तेल और 10 बूँदें कैमोमाइल के तेल को मिलाएं। इसे अच्छी तरह मिलाएं और उपयोग करें।

6. जुवेनेटिंग फेस सीरम

एक कांच के ड्रॉपर बोतल में 1 अंश बादाम का तेल, 1 अंश ईवनिंग प्रिमरोज तेल, 10 बूँदें नेरोली के तेल और इलायची के तेल को मिलाएं। इसे अच्छी तरह हिलाएं और त्वचा पर लगाएं।

7. संतुलन फेस सीरम

एक कांच के ड्रॉपर बोतल में 1 अंश ग्रेपसीड तेल, 1 अंश जोजोबा तेल, 10 बूँदें लैवेंडर के तेल, और 10 बूँदें जेरेनियम के तेल को मिलाएं। इसे अच्छी तरह मिलाएं और रोज़ाना उपयोग करें।

Natural Glow : चेहरे पे प्राकृतिक चमक पाने क लिए अवश्य आज़माएं ये घरेलु नुस्खे।