हमेशा के लिए जवान बने रहना और युवा दिखने के लिए ये  8 योगासन आज़माएं 

डॉग स्ट्रेचेस पैर और कोर सहित विभिन्न मांसपेशी समूहों को फैलाता और मजबूत करता है। यह चेहरे पर रक्त संचार को भी बढ़ावा देता है, जिससे आपको चमकदार रंगत मिलती है।

1.डॉग स्ट्रेचेस

छाती और गले को खोलने वाली यह विशेषता, आपके शरीर को न बस आराम पहुंचाती है, बल्कि आपके दिनचर्या में एक स्वास्थ्यपूर्ण बदलाव का भी संकेत हो सकती है।

2.फिश पोज़

शरीर के अगले हिस्से को फैलाता है और मुद्रा में सुधार करता है, जिससे अधिक आत्मविश्वास और युवा उपस्थिति में योगदान होता है।

3.कैमल पोज़

पाचन में सुधार और तनाव से राहत के लिए उत्कृष्ट है। यह थायरॉयड ग्रंथि को भी उत्तेजित करता है और रीढ़ और गर्दन की मांसपेशियों को फैलाता है।

4.प्लो पोज़

 पीठ, कूल्हों और ग्लूट्स को मजबूत बनाने वाला ब्रिज पोज़ पीठ के निचले हिस्से की परेशानी को कम करने में मदद करता है और रीढ़ की हड्डी के लचीलेपन को बढ़ाता है।

5. ब्रिज पोज़ 

एक मोड़ और संतुलन को जोड़ती है, एक विषहरण प्रभाव प्रदान करती है पाचन को बढ़ावा देती है। रीढ़ की हड्डी की गतिशीलता को भी बढ़ाते हैं, अधिक युवा मुद्रा में योगदान करते हैं

6. ट्विस्टेड चेयर पोज़ 

दीवार के ऊपर पैर यह मुद्रा परिसंचरण में सुधार करती है, पैरों में सूजन को कम करती है और तंत्रिका तंत्र पर शांत प्रभाव डालती है

7. द वॉल पोज़

एक सौम्य विश्राम मुद्रा जो पीठ, गर्दन और कंधों में तनाव को दूर करती है, चाइल्ड पोज़ विश्राम का एक क्षण प्रदान करती है और मन को एकाग्र करने में मदद करती है।

8. रेस्टिंग  पोज़

बेसन के सौंदर्य लाभ: घर पर बनाएं प्राकृतिक और सुरक्षित फेस पैक