Dussehra के लिए स्वादिष्ट खाने परिवार के लिए एक रसोई उत्सव

 इस लेख में, हम दशहरा 2023 के दौरान चखने के लिए अविश्वसनीय भारतीय व्यंजनों का पता लगाएंगे, जो पारिवारिक समारोहों की खुशी और एकजुटता को बढ़ाएंगे।

1.ढोकला

किण्वित चावल और चने के आटे से बने ये स्पंजी स्टीम्ड केक पेट के लिए हल्के होते हैं और स्वाद से भरपूर होते हैं। ढोकला, सरसों के बीज, करी पत्ते और हरी मिर्च से सजाया गया, तीखी चटनी के साथ पूरी तरह से मेल खाता है।

2.आलू टिक्की

मसले हुए आलू और मसालों से बना, कुरकुरा बाहरी भाग के लिए हल्का तला हुआ, इसे इमली की चटनी और दही के साथ गर्म परोसा जाता है

3.राजमा चावल

एक दिलकश विकल्प के लिए, राजमा चावल आवश्यक है। इस उत्तर भारतीय व्यंजन में टमाटर आधारित ग्रेवी में लाल राजमा शामिल है, जिसे फूले हुए सफेद चावल के साथ परोसा जाता है। 

4.पनीर टिक्का

पनीर टिक्का, एक लोकप्रिय उत्तर भारतीय क्षुधावर्धक, एक शानदार अतिरिक्त है। मैरीनेट किए गए पनीर के टुकड़ों को तिरछा करके और पूरी तरह से ग्रिल करके पुदीने की चटनी और नींबू के टुकड़ों के साथ परोसा जाता है। 

5.समोसा

ये डीप-फ्राइड पेस्ट्री आलू, मटर और मसालों के स्वादिष्ट मिश्रण से भरी होती हैं। स्वाद और पुरानी यादों के बेहतरीन मिश्रण के लिए इन्हें चाय के साथ परोसें।

6.गुलाब जामुन

अपने दशहरे की दावत का समापन गुलाब जामुन, दूध के ठोस पदार्थों से बने सुनहरे-भूरे रंग के पकौड़े, डीप फ्राई और चीनी की चाशनी में भिगोकर करें। 

Leo Movie सबसे ज्यादा कमाने वाली तमिल फिल्म रखा कदम