फिटकरी के सौन्दर्य लाभ : फिटकरी का उपयोग आकर्षक त्वचा तथा निखार के लिए

त्वचा को जल्दी गोरा करने के लिए फिटकरी के उपयोग के अद्भुत फायदों के बारे में जानें। ये जैविक उपचार चमकदार और दीप्तिमान रंगत प्राप्त करने में सहायता कर सकते हैं।

फिटकरी और नींबू के रस का स्क्रब

काले दाग-धब्बे हटाने के लिए फिटकरी और नींबू के रस को मिलाकर स्क्रब करें। त्वचा को एक्सफोलिएट करने और रंगत को और निखारने के लिए, ज़रूरी  क्षेत्रों पर स्क्रब से गोलाकार गति में धीरे-धीरे मालिश करें।

फिटकरी और गुलाब जल टोनर

टोनर बनाने के लिए, गुलाब जल और फिटकरी पाउडर को मिलाएं। पुनर्जीवित और चमकदार त्वचा पाने के लिए, चेहरा अच्छे से साफ़ करने के बाद, कॉटन पैड का उपयोग करके टोनर लगाएं।

फिटकरी और दही का फेस मास्क

चमकदार और एक्सफोलिएटिंग फेस मास्क के लिए दही के साथ फिटकरी मिलाएं। मास्क को अपने चेहरे और गर्दन पर समान रूप से लगाएं, आकर्षक त्वचा के लिए धोने से पहले इसे 15 मिनट के लिए छोड़ दें।

फिटकरी और चंदन का पेस्ट

त्वचा को गोरा करने के लिए चंदन पाउडर और फिटकरी को मिलाकर पेस्ट बनाएं। पुनर्जीवित और चमकदार रंगत के लिए, पेस्ट को फेस मास्क के रूप में लगाएं और धोने से पहले इसे सूखने दें।

फिटकरी और शहद क्लीनर

चमकती त्वचा के लिए हल्का क्लीनर बनाने के लिए फिटकरी और शहद का उपयोग किया जा सकता है। अशुद्धियों से छुटकारा पाने और चमकदार रंगत पाने के लिए हर दिन क्लीनर का उपयोग करें।

फिटकरी और एलोवेरा जेल

त्वचा को आराम और चमक देने के लिए एलोवेरा जेल और फिटकरी को मिलाया जा सकता है। आराम और त्वचा को गोरा करने के लिए, इस मिश्रण को धूप के संपर्क में आने वाले क्षेत्रों पर लगाएं।

फिटकरी और नारियल तेल मॉइस्चराइजर

त्वचा का निखार बढ़ाने वाला मॉइस्चराइजर बनाने के लिए फिटकरी और नारियल तेल का उपयोग किया जा सकता है। अपनी त्वचा को हाइड्रेट और स्वस्थ चमक देने के लिए इस मिश्रण से मालिश करें।

फिटकरी और पपीता पैक

त्वचा को गोरा करने वाला और पौष्टिक पैक बनाने के लिए फिटकरी और पका पपीता मिलाएं। मुलायम, चमकदार त्वचा के लिए, पैक को अपने चेहरे पर लगाएं और धोने से पहले इसे 20 मिनट तक लगा रहने दें।

अगर निखरी और बेदाग त्वचा पाना चाहते हैं तो तुरंत इन 5 गलतियों को सुधारें

हमें फॉलो करने के लिए :-