दिवाली 2023 इन 5 स्वास्थ्यप्रद मिठाइयों का आनंद लें और उत्सव की खुशियाँ बढ़ाएँ

 इस लेख में, हम पांच आनंददायक और स्वास्थ्यप्रद मिठाई विकल्पों का पता लगाएंगे जो आपको बिना किसी अपराधबोध के दिवाली की मिठास का आनंद लेने की अनुमति देते हैं।

1.नट बम

मेवे छोटे पोषक तत्वों के पावरहाउस की तरह हैं जिनका दिवाली के दौरान सभी उम्र के व्यक्ति आनंद ले सकते हैं। वे एंटीऑक्सिडेंट, स्वस्थ वसा, फाइबर, विटामिन ई, मैग्नीशियम और सेलेनियम से भरपूर हैं।

2.पनीर रोल्स

उच्च प्रोटीन वाली मिठाई है मधुमेह रोगियों के लिए आदर्श है। संपूर्ण प्रोटीन स्रोत, पनीर न केवल स्वादिष्ट है बल्कि कैल्शियम और फास्फोरस जैसे खनिजों का भी अच्छा स्रोत है।

3.फल दही

फलों का दही एक उच्च-फाइबर, उच्च-प्रोटीन मिठाई है जिसमें बीजों की पौष्टिकता का स्पर्श होता है। अपनी मिठाई में बीज जोड़ने से उसका पोषण बढ़ता है। 

4.मखाने के लड्डू

 खजूर की प्राकृतिक मिठास इस व्यंजन के पोषक तत्वों को पूरा करती है, जिससे यह दिवाली के लिए एक स्वस्थ विकल्प बन जाता है। ये लड्डू आपके स्वास्थ्य के लिए तृप्तिदायक और अच्छे दोनों हैं।

5.केला बादाम लड्डू

इस मिठाई में जमे हुए केले, अखरोट, बादाम का आटा, बादाम मक्खन और बहुत कुछ शामिल हैं। नट्स और प्राकृतिक मिठास की अच्छाइयों के साथ, यह दिवाली के लिए एक स्वस्थ, जल्दी बनने वाला विकल्प है।

Leo Movie सबसे ज्यादा कमाने वाली तमिल फिल्म रखा कदम