एक महीने के अंदर पेट कम करने के लिए 8 योग मददगार साबित हो सकती हैं।

1.चतुरंग दंडासन - Plank Pose

चतुरंग दंडासन मूल शक्ति को बढ़ाने के लिए एक प्रभावी तरीका है आप वास्तव में अपने पेट की मांसपेशियों पर इसके प्रभाव को तभी महसूस करना शुरू करते हैं जब आसन ग्रहण करते हैं।

2.वीरभद्रासन-Warrior Pose

"योद्धा आसन के साथ अपनी जांघों और कंधों की ताकत बढ़ाना, साथ ही अपनी संवेगना को बेहतर बनाना आसान हो गया है। जितनी ज्यादा समय आप उस आसन को रखें, उतने ही बेहतर परिणाम मिलेंगे।

3.त्रिकोणासन-Triangle pose

त्रिकोणासन खानपान में सुधार करने में मदद करता है और पेट और कमर में जमा वसा को कम करता है। इस आसन से पूरे शरीर में रक्त संचरण को प्रोत्साहित करता है

4.अधो मुख संवासन-Downward Dog Pose

यह आपके हाथ, जांघ, हैमस्ट्रिंग और पीठ को मजबूत करने में मदद करता है। इस आसन को पकड़कर और अपनी सांसों पर ध्यान केंद्रित करने से आपके मांसपेशियों को सशक्त बनाता है

5.सर्वांगासन-Shoulder Stand Pose

सर्वांगासन या शोल्डर स्टैंड ऊपरी शरीर, पेटीय पेशियों और पैरों को मजबूत करता है, श्वासनली प्रणाली को मजबूत करता है और नींद को बढ़ावा देता है।"

6.सेतु बंध सर्वांगासन-Bridge pose

"ब्रिज पोज़ मांसपेशियों को सुधारता है, पाचन को समय-समय पर विनियमित करता है, हार्मोनों को नियंत्रित करता है और थायरॉयड स्तर में सुधार करता है। 

7.परिवृत्त उत्कटासन-Twisted Chair pose

यह आसन लसिका प्रणाली और पाचन तंत्र को भी समर्थन प्रदान करता है।

8.धनुरासन-Bow Pose

सर्वांगासन या शोल्डर स्टैंड ऊपरी शरीर, पेटीय पेशियों और पैरों को मजबूत करता है, श्वासनली प्रणाली को मजबूत करता है और नींद को बढ़ावा देता है।"

सुबह की शुरुआत

सुबह की ऊर्जा और पोषण के लिए 8 बेहतरीन ड्रिंक्स