2023 में दशहरा के दौरान देखने के लिए 6 स्थान

भारत के कुछ शहर इसे और भी विशेष बना देते हैं। अगर आप वाकई उत्सव के उत्साह में डूबना चाहते हैं, तो इन 6 स्थानों को देखने के लिए यहां हैं

1.अहमदाबाद और वडोदरा, गुजरात

नवरात्रि उत्सव के दौरान रात भर जीवंत उत्सव का अनुभव करें। इन पश्चिमी भारतीय शहरों में सजावटी रोशनी, लाइव प्रदर्शन और ऊर्जावान नृत्य का आनंद लें।

2.जगदलपुर, छत्तीसगढ़

भारत के सबसे लंबे समय तक चलने वाले दशहरा उत्सव का अन्वेषण करें, जो आदिवासी परंपराओं और जीववाद का एक अनूठा मिश्रण है, जो 75 दिनों तक चलता है।

3.कोलकाता, पश्चिम बंगाल

दुर्गा पूजा के दौरान शहर को एक आर्ट गैलरी में बदलने का एक मंत्रमुग्ध कर देने वाला गवाह बनें। देवी दुर्गा एक अविस्मरणीय अनुभव सुनिश्चित करते हुए विभिन्न अवतार लेती हैं।

4.कोटा, राजस्थान

रावण, कुम्भकर्ण और मेघनाद के विशाल पुतलों के प्रतीकात्मक दहन को देखने के लिए शाही परिवार के जुलूस में शामिल हों। रामलीला नाटकों और जीवंत मेले का आनंद लें।

5.कुल्लू, हिमाचल प्रदेश

एक दिव्य सभा में भाग लें जहाँ देवता बातचीत करते हैं और बातचीत करते हैं। यह त्यौहार सात दिनों तक चलता है, जिसमें देवताओं की भव्य सभाएँ और सांस्कृतिक उत्सव होते हैं।

6.मैसूर, कर्नाटक

प्रदर्शनी मैदान में सजे हुए हाथियों, घोड़ों और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ एक भव्य जुलूस में देवी चामुंडेश्वरी की जीत का जश्न मनाएं।

Leo Movie सबसे ज्यादा कमाने वाली तमिल फिल्म रखा कदम