अमीर होने के लिए, अमीरों की मानसिकता को समझें इन पुस्तकों के माध्यम से 

1996 में पहली बार रिलीज़ हुई यह  सात महत्वपूर्ण चरणों में अमेरिका के अरबपति बनने की कहानी प्रस्तुत करती है, जिसमें आपकी आय से कम खर्च करने की सीधी और रणनीतिक  शामिल है।

1. द मिलियनेयर नेक्स्ट डोर

रॉबर्ट टी. कियोसाकी की किताब आज भी आश्चर्यचकित करती है, युवावस्था में धन प्राप्ति का मार्ग बताती है। कियोसाकी ने गरीब पिता और स्व-निर्मित करोड़पति पिता की आदतों को समझाया। 

2. रिच डैड, पुअर डैड 

"हाउ रिच पीपल थिंक" के लेखक स्टीव सीबोल्ड ने 30 साल तक एक हजार करोड़पतियों और अरबपतियों का साक्षात्कार लिया, यह देखने के लिए कि उन्हें सामान्य व्यक्ति से क्या अलग करता है। 

3. हाउ रिच पीपल थिंक 

लेखक और राष्ट्रपति फ्रैंकलिन डी. रूजवेल्ट के पूर्व सहायक ने महामंदी के दौरान अच्छे भाग्य की कुंजी खोजने के लिए 500 से अधिक सफल लोगों का साक्षात्कार लिया। 

4. थिंक एंड ग्रो रिच 

यह किताब  व्यक्तियों को अमीर बनने की राह पर अपने वित्त को ठीक से प्रबंधित करने का तरीका दिखाने के लिए एक चतुर, मनोरंजक और संक्षिप्त दृष्टिकोण की आवश्यकता होती है।

5. यू आर सो मनी

जॉर्ज एस. क्लैसन द्वारा लिखित यह पुस्तक उन अवधारणाओं और रहस्यों को उजागर करती है जो आपको व्यक्तिगत समृद्धि की ओर ले जाएंगी।

6. रिचेस्ट मन इन बेबीलोन 

 पुस्तक इस बात पर चर्चा करती है कि समृद्धि को आकर्षित करने के लिए अपने विचारों को सुसज्जित करके धन कैसे उत्पन्न किया जाए।

7. साइंस ऑफ़ गेटिंग रिच  

डेविड बाख द्वारा लिखित ऑटोमैटिक मिलियनेयर बताता है कि आपको बजट के माध्यम से अमीर बनने की ज़रूरत नहीं है, बल्कि एक अच्छी योजना के साथ अमीर बनने की ज़रूरत है।

8.आटोमेटिक मिलियनेयर 

IAS: बिना कोचिंग के आईएएस अधिकारी कैसे बनें?